Wednesday, December 1, 2021
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Panasonic India का वित्त वर्ष 22 में 10% की वृद्धि का लक्ष्य, Telecom News, ET Telecom

पैनासोनिक इंडिया का वित्त वर्ष 22 में 10% की वृद्धि का लक्ष्यझज्जर/नई दिल्ली: विविध प्रौद्योगिकी कंपनी पैनासोनिक कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि भारत में इस वित्त वर्ष में 10 प्रतिशत की वृद्धि और लगभग 9,600 करोड़ रुपये की टॉप-लाइन का लक्ष्य है, जो कि सभी कार्यक्षेत्रों में वृद्धि और मूल्य वृद्धि से मदद करता है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में 8,723 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया था। कंपनी ने इस वित्त वर्ष में अब तक सभी खंडों में बिक्री में अच्छी वृद्धि देखी है, जिससे मांग में कमी आई है। हालांकि एलईडी टीवी पिछले तीन-चार माह से पैनल नहीं होने से सेक्शन पिछड़ा, कहा पैनासोनिक इंडिया सीईओ मनीष शर्मा

शर्मा ने कहा, “इसलिए, उन कारकों के कारण टेलीविजन में वृद्धि नहीं देखी जा रही है, लेकिन सभी उपकरणों में दो अंकों की वृद्धि हो रही है, और कुल मिलाकर कंपनी की वृद्धि 10 प्रतिशत से अधिक होगी।”

अपेक्षित संख्या के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा: “इस साल, हम लगभग 9,600 करोड़ रुपये की तलाश कर रहे हैं”। राजस्व और मात्रा के मामले में कंपनी पहले से ही पूर्व-महामारी के स्तर पर वापस आ गई है।

इस बीच, पैनासोनिक ने किसी भी तत्काल मूल्य वृद्धि से इनकार किया है और कहा है कि उसे दिसंबर से मुद्रास्फीति के दबाव में कुछ कमी की उम्मीद है।

शर्मा के अनुसार, लॉजिस्टिक्स में वृद्धि, आपूर्ति श्रृंखला के दबाव और कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण लागत दबाव अधिक है।

हालांकि, उनका मानना ​​है कि कुछ तत्वों ने अपनी सीमा को लगभग छू लिया है जो या तो वहीं रहेंगे या सुधार के लिए जाएंगे।

2021 में, कई अन्य लोगों की तरह, पैनासोनिक ने भी मार्जिन बनाए रखने के लिए कीमतों में दो बार वृद्धि की है।

इस साल अब तक के कारोबार के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि एयर कंडीशनर जैसे कूलिंग उत्पादों से उसे अच्छा कर्षण मिल रहा है, जहां वह बाजार हिस्सेदारी हासिल कर रही है।

विलय करने की अपनी योजना पर एक अपडेट साझा करते हुए पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशन कंपनी के साथ, उन्होंने कहा: “प्राधिकरण से औपचारिक स्वीकृति मिलते ही यह एक कंपनी हो जाएगी, लेकिन आंतरिक रूप से, हमने 1 अक्टूबर, 2021 से पहले ही वर्चुअल ऑपरेशन बना लिया है”।

यह पैनासोनिक उपभोक्ताओं और संस्थागत खरीदारों को समेकित पेशकश प्रदान करने में मदद करेगा।

वर्तमान में, B2C की बिक्री, जिसमें इसके Life Solution व्यवसाय शामिल हैं, का योगदान 76 से 78 प्रतिशत है और शेष B2B से है।

अपने बी2बी कारोबार का विस्तार करते हुए पैनासोनिक ने बुधवार को मिराई प्रोफैक्ट्री प्लेटफॉर्म लॉन्च किया औद्योगिक IoT / स्मार्ट फैक्टरी समाधान, कंपनी के इंडिया इनोवेशन सेंटर में स्वदेशी रूप से विकसित किया गया।

शर्मा के अनुसार, इससे विभिन्न छोटे और मध्यम उद्यमों को अपग्रेड करने में मदद मिलेगी, क्योंकि प्लेटफॉर्म विनिर्माण क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की मशीनों के अनुकूल है।

यह भारतीय निर्माताओं को इस प्रकार अपने कारखाने के संचालन को डिजिटाइज़ करने में सक्षम करेगा, जिससे उद्यमों को उद्योग 4.0 की वास्तविक क्षमता का एहसास होगा।

मिराई प्रोफ़ैक्टरी एंड-टू-एंड संचालन को प्रबंधित करने के लिए क्लाउड, आईओटी, एनालिटिक्स, मोबाइल ऐप जैसी नए जमाने की तकनीकों का उपयोग करती है, जिसके परिणामस्वरूप उत्पादन क्षमता और गुणवत्ता में वृद्धि होती है।

शर्मा ने कहा, “हमारी पायलट परियोजनाओं में, हम विनिर्माण सुविधा उत्पादकता में 8-15 प्रतिशत की वृद्धि देख रहे हैं। पैनासोनिक के मिराई प्रोफैक्टरी प्लेटफॉर्म का उद्देश्य उन उद्यमों को सशक्त बनाना है, जो डिजिटल परिवर्तन की प्रक्रिया में हैं।”

वित्त वर्ष 2019-20 में, पैनासोनिक के उपभोक्ता व्यवसाय ने 3,738 करोड़ रुपये और पैनासोनिक लाइफ सॉल्यूशन ने 3,926 करोड़ रुपये का योगदान दिया था।

पैनासोनिक अप्लायंसेज इंडिया कंपनी 252 करोड़ रुपये पर थी, जबकि बाकी 807 करोड़ रुपये उसके बी2बी कारोबार से थे।

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